दिल्ली में सभी स्कूल 5 अक्टूबर तक रहेंगे बंद, लेकिन 21 सितंबर से इस राज्य में खुलेंगे School

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया है. केजरीवाल सरकार ने एक सर्कुलर जारी कर सभी स्कूलों को 5 अक्टूबर तक बंद रखने की घोषणा की है. इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी.

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. सर्कुलर में कहा गया है कि 5 अक्टूबर 2020 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. हालांकि ऑनलाइन क्लासेस और एक्टिविटीज पहले की तरह जारी रहेंगी. 

इस राज्य में 21 सितंबर से खोले जाएंगे स्‍कूल
कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण मेघालय में पिछले करीब छह महीने से बंद स्कूल अगले सप्ताह आंशिक रूप से खोले जाएंगे. राज्य के शिक्षा मंत्री लाहमेन रिंबुई ने शुक्रवार को बताया कि नौंवी से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल खुलेंगे ताकि वे शिक्षकों से मिलकर अपनी शंकाएं दूर कर सकें. इस दौरान कोई नियमित कक्षाएं नहीं होंगी.

रिंबुई ने कहा, ‘स्कूल 21 सितंबर से आंशिक रूप से खोले जाएंगे ताकि छात्र अपने शिक्षकों से मिलकर विभिन्न विषयों से जुड़ी शंकाएं दूर कर पाएं. कोई नियमित कक्षाएं नहीं होंगी.’

ये भी पढ़ें- कोरोना केसों को देखते हुए मुंबई में 30 सितंबर तक धारा 144 लागू

उन्होंने बताया कि स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में दिशा-निर्देश गुरुवार को जारी किए गए थे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने इस शैक्षणिक वर्ष के लिए पाठ्यक्रम और शैक्षणिक कैलेंडर को तर्कसंगत बनाया है.

शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डी.पी. वाहलांग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, राज्य भर में 30 सितंबर तक स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में ‘नियमित’ कक्षाएं नहीं होंगी.

VIDEO

Source link

Tracker News

Tracker News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *